पठान मूवी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन वर्ल्डवाइड क्या है?

पठान मूवी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। रिलीज के बाद इन 30 दिनों में पठान फ़िल्म ने वर्ल्डवाइड बहुत ही अच्छा कलेक्शन दर्ज किया है।

Pathan movie box office collection worldwide. शाहरुख खान पठान फ़िल्म बॉक्स ऑफिस कलेक्शन वर्ल्डवाइड।

पठान एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमे शाहरुख खान बहुत शानदार स्टंट करते हुए नजर आते है। दीपिका पादुकोण ने भी अपने ग्लैमरस अंदाज से दर्शकों को मोहित किया है। जान अब्राहम ने इस मूवी में गजब का काम किया है उनका अभिनय शानदार है। इस लेख में हम पठान मूवी के वर्ल्डवाइड हुयी कमाई के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे।

पठान मूवी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

इस फ़िल्म को रिलीज हुए 30 दिन हो गए है। पठान मूवी का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन वर्ल्डवाइड 104.8 करोड़ रुपये से अधिक था। 27 वे दिन पठान फ़िल्म ने वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ का आंकड़ा पर कर लिया था।

पठान मूवी के पहले RRR, दंगल, KGF2 और बाहुबली 2 ने ही बॉक्स ऑफिस पर 1 हजार करोड़ से अधिक का कलेक्शन दर्ज किया है।

भारत मे पठान मूवी ने एक महीने के दरमियान करीब 520 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दर्ज किया है। हिंदी बेल्ट में इस फ़िल्म ने 502.10 करोड़ रुपये कमाये लेकिन यह बाहुबली2 को पछाड़ न सकी जिसने हिंदी भाषा मे 511 करोड़ रुपये कमाये थे।

दिनबॉक्स ऑफिस कलेक्शन
पहला₹57 करोड़
दूसरा₹70.50 करोड़
तीसरा₹39.25 करोड़
चौथा₹53.25 करोड़
पांचवा₹60.75 करोड़
छठा₹26.50 करोड़
सातवां₹23 करोड़
पहला सप्ताह₹378.15 करोड़
दूसरा सप्ताह₹80.75 करोड़
तीसरा सप्ताह₹46.95 करोड़
चौथा सप्ताह₹13 करोड़
कुल कमाई₹517 करोड़
पठान मूवी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

पठान मूवी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन वर्ल्डवाइड की बात करे तो इसने पहले दिन 104 करोड़ के करीब आंकड़ा दर्ज किया था। 27वें दिन पठान फ़िल्म 1000 करोड़ क्लब में अपना नाम दर्ज कराने वाली 5वी भारतीय फिल्म बन गयी थी।

शाहरुख खान की पठान के साथ दमदार वापसी

शाहरुख खान पिछली बार 2018 मे रिलीज हुयी जीरो फ़िल्म में दिखायी दिए थे। यह फ़िल्म कुछ खास नही चली थी और लोग इनके करियर का अंत मानने लगे थे। पठान मूवी से शाहरुख खान ने सिल्वर पर्दे पर दमदार वापसी की है। हालांकि यह फ़िल्म “बेशर्म रंग” गाने को लेकर विवादों में थी लेकिन इसका कमाई पर कोई असर नही पड़ा। पठान फ़िल्म ने बॉक्स आफिस पर कमाल दिखया और 1000 करोड़ से अधिक की कमाई वर्ल्डवाइड दर्ज किया है।

शाहरुख की आगामी आने वाली फिल्मों में जवान और राजकुमार हिरानी की डंकी मुख्य रूप से शामिल है।

पठान मूवी की सफलता की वजह

फ़िल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद द्वारा सफल एक्शन फिल्में बनाने का इतिहास रहा है। पठान मूवी के मुख्य हीरो शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की भी अच्छी फैन फॉलोइंग है। यह फ़िल्म जब रिलीज हुए तब इसको टक्कर देने वाली कोई भी फ़िल्म थिएटर में नही लगी थी। इस फ़िल्म की मार्केटिंग भी सभी तरीको से की गयी है। यही सब बातें पठान फ़िल्म की सफलता का मूल कारण बनी और इसने बॉक्स आफिस पर 1 हजार करोड़ से अधिक का क्लेकशन वर्ल्डवाइड दर्ज किया है।

बॉक्स ऑफिस क्या है, इसका मतलब और कलेक्शन कैसे होता है?

Farzi Web Series Full Download (HD, 720p, 480p) OTT Review in Hindi

Mission Majnu Movie Download in Hindi [1080p, 720p and 480P]

कार्तिक आर्यन की उम्र, हाइट और माता-पिता की जानकारी

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Scroll to Top
%d bloggers like this: